एलआईसी की लैप्‍स हो चुकी पॉलिसी फिर शुरू करने का मौका ( Code 0062 )

एलआईसी की लैप्‍स हो चुकी पॉलिसी फिर शुरू करने का मौका

ન્યૂ સ્ટાઈલમાં ટીમલી સ્ટેટસ બનાવવા સીખો

एलआईसी की लैप्‍स हो चुकी पॉलिसी फिर शुरू करने का मौका

एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को लैप्‍स हो चुकी पॉलिसी फिर शुरू करने का एक और मौका दिया है. कोरोना की महामारी के मद्देजनर जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने यह कदम उठाया है. कंपनी ने पॉलिसीधारकों को अपनी ऐसी पॉलिसियों को फिर चालू करने का मौका दिया है जो किसी वजह से बीच में ही बंद हो गईं. एलआईसी ने ऐसी पॉलिसियों को फिर चालू करने का अभियान शुरू किया है.

एलआईसी ने लैप्‍स हो चुकी पॉलिसियों को फिर चालू करने के लिए सात जनवरी से छह मार्च तक विशेष अभियान चलाने की घोषणा की है. इसके तहत कुछ शर्तों के साथ पॉलिसीधारकों को समय से पहले लैप्‍स हुई पॉलिसियों को फिर चालू करने की अनुमति दी जाएगी.

एलआईसी ने अपने 1,526 सैटेलाइट कार्यालयों को ऐसी पॉलिसियों को फिर चालू करने के लिए अधिकृत किया है. इनमें विशेष चिकित्सा परीक्षण कराने की जरूरत नहीं है. एलआईसी ने बताया, ”स्‍पेशल रिवाइवल कैंपेन के तहत कुछ नियम और शर्तों के साथ विशेष पात्र योजनाओं को प्रीमियम का भुगतान नहीं किए जाने की तारीख से पांच साल के भीतर फिर चालू करने की अनुमति दी जाएगी.”

पात्रता के अनुसार, स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों पर भी कुछ रियायत दी जाएगी. ज्यादातर पॉलिसियों को सिर्फ अच्छे स्वास्थ्य की घोषणा और कोविड-19 पर सवालों के आधार पर फिर शुरू किया जा सकेगा.

एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए इसी तरह का अभियान चलाया था. कंपनी ने कहा है कि पॉलिसीधारकों को विलंब शुल्क पर 20 फीसदी या 2,000 रुपये की छूट मिलेगी. वहीं, सालाना प्रीमियम एक लाख से तीन लाख रुपये होने पर 25 फीसदी की छूट मिलेगी.

Bit Mark

Leave a Comment